more

Saturday, 15 June 2013

परफेक्ट एक्सेसरीज

परफेक्ट एक्सेसरीज
इसमें कोई शक नहीं कि पहनावे से झलकता है हमारा व्यक्तित्व। इस ओर ध्यान देना जरूरी है, पर इसके साथ एक्सेसरीज भी समान रूप से मायने रखती हैं। फैशन और अवसर के अनुरूप एक्सेसरीज के चयन से आप जोड़ सकती हैं व्यक्तित्व में अनूठा आकर्षण
स्टड्स
खूबसूरत डिजाइन में सिंगल डायमंड स्टडेड ईयरिंग्स देते हैं नीट लुक। आप चाहें तो दूसरी डिजाइन में अपनी पसंद के टॉप्स खरीद भी सकती हैं। अगर आप ऐसे ईयरिंग्स के कई पेयर नहीं खरीदना चाहती हैं तो न्यूट्रल कलर स्टोन्स के खूबसूरत स्टड्स खरीदें।
सनग्लासेज
ये सिर्फ आपकी आंखों को सूर्य की हानिकारक किरणों से ही नहीं बचाते, बल्कि स्टाइलिश दिखने के लिए लिहाज से भी इसका इस्तेमाल है परफेक्ट। इन दिनों चलन में हैं डबल शेडेड सन ग्लासेज। टर्टल शेल फ्रेम्स में डबल शेडेड ग्लासेज काफी स्टाइलिश लुक देते हैं।
शैंडेलियर ईयरिंग्स
इससे आपके कूल लुक में जुड़ता है जबर्दस्त आकर्षण। टू टियर या थ्री टियर में लटकन स्टाइल शैंडेलियर ईयरिंग्स परफेक्ट लगते हैं। यहां इस बात का ख्याल रखें कि ये ईयरिंग्स बहुत ज्यादा भड़कीले न हों।
लंबी चेन
पहनावा इंडियन हो या वेस्टर्न, उसके साथ परफेक्ट एक्सेसरी है लंबी चेन। मोती, स्टोन्स, गोल्ड या फिर किसी अन्य मेटल की लंबी माला या चेन आप अपनी पसंद से चुन सकती हैं। यह न सिर्फ हर पहनावे के साथ जंचती है, बल्कि इसे आप कई प्रकार से धारण कर सकती हैं। गले में इसे आप सिंगल या डबल करके डाल सकती हैं। चाहें तो ब्रेसलेट की भांति हाथ में पहन सकती हैं। हर तरह से यह खूबसूरत लगेगी।
कॉकटेल रिंग
कुछ परिधान ऐसे होते हैं, जिनके साथ भारी नेकलेस या ईयरिंग्स की जरूरत नहीं होती। सिर्फ एक कॉकटेल रिंग ही काफी होती है। स्टोन स्टडेड ओवरसाइज खूबसूरत रिंग जब आपकी अंगुली में होगी तो सबका ध्यान सिर्फ उसी ओर होगा।
हैंडबैग
ओवरसाइज हैंड बैग होना भी है बेहद जरूरी। अक्सर हमें पहले से पता नहीं होता और अचानक कहीं जाने का प्रोग्राम बन जाता है। ऐसे में अगर आपके पास बड़ा हैंड बैग होगा तो उसमें जरूरत का सारा सामान, जैसे बुक, मेकअप पाउच, छोटा टॉवल इत्यादि रखकर साथ कैरी कर सकती हैं। ब्लैक, ब्राउन या किसी अन्य न्यूट्रल शेड में हैंड बैग खरीदें, जो सभी के साथ मैच कर सके।
रिस्ट वॉच
आजकल फैशन है दो टोन वाली रिस्ट वॉच का। यह रिस्ट वॉच अगर ओवरसाइज हो तो और भी बेहतर है। स्टोन्स स्टडेड, मेटल या लेदर के स्ट्रैप वाली रिस्ट वॉच में से आप अपनी पसंद के अनुरूप रिस्ट वॉच चुन सकती हैं, पर इसे अपने एक्सेसरीज कलेक्शन में अवश्य शामिल करें।
बूट्स
इसमें मौजूद हैं ढेरों डिजाइन्स। लांग बूट, शॉर्ट बूट्स, फर या हील वाले बूट्स में से आप क्या चाहती हैं, यह खुद तय करें। जब कभी फुटवेयर को लेकर संशय हो तो निश्चिंत होकर इन्हें धारण कर सकती है। हर पहनावे के साथ ये बूट्स जंचेंगे।
स्टिलटोज
स्मार्ट स्टिलटोज के बगैर आपका वार्डरोब अधूरा है। ब्लैक या न्यूड शेड्स में स्टिलटोज का एक पेयर अवश्य खरीदें, जो आपके सभी भारतीय और वेस्टर्न पहनावे के साथ मैच कर जाएंगे। चूंकि इनमें पतली हील होती है, इसलिए इन्हें पहनते समय सावधानी बरतनी चाहिए। एक बार आपको इन्हें पहनने की प्रैक्टिस हो गयी, फिर चिंता की कोई बात नहीं।
वेज हील
आप हील पहनने की चाह रखती हैं, पर अपने पांवों को जरा भी तकलीफ नहीं देना चाहती तो आपके लिए बेस्ट हैं वेज हील। ये इतनी आरामदायक होती है कि आपको यह महसूस ही नहींहोगा कि आपने हील पहन रखी है।
क्लच
पार्टी या अन्य किसी खास मौके के लिए तैयार हो रही हैं तो एक्सेसरी के तौर पर हाथ में क्लच बैग लेना न भूलें। यदि आप बहुत अधिक क्लच बैग खरीदने में रुचि नहीं रखती हैं तो भी न्यूट्रल शेड में कम से कम एक क्लच तो आपके पास होना ही चाहिए, ताकि उसे आप मैच कर सकें किसी भी ड्रेस के संग।