more

Sunday, 30 June 2013

फैशन की रिमझिम....

फैशन की रिमझिम

22_06_2013-22summer  

मौसम है गर्मी और आ‌र्द्रता का तो कपड़े भी होने चाहिए उसके अनुकूल। इस मौसम में भारी और सजावटी सिल्क व ब्रोकेड के परिधानों से दूरी बनाएं और अपनाएं मलमल, सॉफ्ट कॉटन और जूट के परिधान पहनें।
नेचुरल फाइबर
गर्मी में नेचुरल फाइबर से बने कॉटन और जूट के परिधानों से बेहतर कुछ भी नहीं। ये त्वचा को सांस लेने में मदद करते हैं। साथ ही गर्मी के कारण त्वचा पर चकत्ते पड़ने और एलर्जी होने की समस्या से भी मुक्ति दिलाते हैं। गर्मी के मौसम में सिंथेटिक परिधानों से बचना चाहिए। चिकन के कपड़े भी गर्मी के लिहाज से अच्छे हैं। वहीं चिकनकारी के काम से सजे परिधान भव्य भी लगते हैं। गोसामर क्वालिटी चिकन आपको कई तरीके से कूल रखता है।
फ्लोरल प्रिंट
शार्ट स्कर्ट और शा‌र्ट्स पहनने का यही है मौसम। उनके साथ मैच करें स्ट्रैपी ब्लाउज। इस तरह बन जाएगा आपका कूल फैशन स्टेटमेंट। फ्लोरल प्रिंट में डेलीकेट और फ्लोइंग ड्रेस भी गर्मी के इस मौसम में अच्छी लगेंगी। प्लेफुल वाटरकलर प्रिंट्स भी गर्मी में लगते हैं बेहतरीन।
स्लीवलेस स्टाइल
एथनिक व पांपरिक कढ़ाई से सजी स्लीवलेस चोली भी है गर्मी के फैशन का हिस्सा। उसके संग चुनें एथनिक लुक वाली साड़ी और आप बन जाएंगी हर पार्टी की जान।
कलर्स
यह माना जाता है कि गर्मी में हल्के और पेस्टल कलर अच्छे लगते हैं, पर ब्राइट कलर्स का चुनाव भी है एक अच्छा आइडिया। ब्राइट रेड, फ्यूशिया, लीफ ग्रीन, कनारी यलो, ऑरेन्ज और पिंक कलर से बनेगी बात।
डेनिम
डेनिम के साथ मैच करें फ्रूटी शेड्स में फिटिंग के टॉप। इसके अलावा खूबसूरत पारंपरिक रंगों में एथनिक कुर्ती भी डेनिम के साथ स्मार्ट लुक देगी। आप खूबसूरत लेस वाले टॉप भी चुन सकती हैं।
हल्के फैब्रिक
बेहद हल्के फैब्रिक पुरुषों के लिए भी हैं कूल और एलीगेंट चॉइस। हल्के फैब्रिक और चटख रंग की श‌र्ट्स के साथ लिनेन की पैंट्स आकर्षक लगेगी।
ऑफिस
फॉरमल वेयर को भी आप कूल बना सकते हैं। लिनेन, कॉटन, जूट जैसे नेचुरल फाइबर्स चुनें। दिन के लिए स्ट्राइप्स, डॉट्स और पेस्टल शेड्स हैं परफेक्ट।
ईवनिंग वेयर
बारबेक्यु या बीच पार्टी के लिए स्टाइल और खूबसूरत रंगों से करें अपने ड्रेसिंग सेंस को कंप्लीट। कूल टीशर्ट के साथ विंटेज जींस, लिनेन शॉ‌र्ट्स के साथ फ्लोरल प्रिंट्स, मुसलिन की झीनी श‌र्ट्स के साथ जूट की पैंट्स आपको मौसम के अनुकूल कूल लुक देगी।
एक्सेसरीज
बीड्स, ब्रेसलेट्स और चार्म सिर्फ लड़कियों के लिए नहीं, बल्कि लड़कों के लिए भी हैं स्मार्ट एक्सेसरी। मौसम के मिजाज के अनुकूल परिधान के संग बेरी कलर का ब्रेसलेट परफेक्ट लगेगा। वहीं लड़कों को दिखना है स्टाइलिश तो वे अपना सकते हैं लेदर के साथ बीड्स ब्रेसलेट और गले में सिल्वर चेन। एक्सेसरीज ऐसी चुनें जो बहुत भारी न हों। याद रखें हल्की और स्टाइलिश एक्सेसरीज ही लगेगी अच्छी।
स्कार्फ
फ्लोरल प्रिंट्स, फ्रूटी कलर्स, हल्के व फ्लोइंग का है फैशन। गर्मी के मौसम में स्कार्फ चुनते वक्त उपरोक्त बातों का रखें ध्यान। इसे आप सी-बीच, पार्टी या ऑफिस कहीं भी पहन सकती हैं। सभी जगहों पर स्कार्फ अच्छा लगेगा।