more

Thursday, 4 July 2013

खुद बनाएं मनपसंद हेयर स्टाइल

खुद बनाएं मनपसंद हेयर स्टाइल

खुद बनाएं मनपसंद हेयर स्टाइल
आपको पार्टी में जाना है और हेयर स्टाइलिस्ट के पास जाने का वक्त नहीं है! ऐसी स्थिति से महिलाएं अकसर दो-चार होती है। समय की कमी के चलते अकसर हमें अपने हेयर स्टाइल को इग्नोर करना पड़ जाता है। फिक्र न करें। जावेद हबीब आपको बता रहे है कुछ आसान और क्विक हेयर स्टाइलिंग के टिप्स जिससे आप बालों की स्टाइलिंग खुद कर सकती हैं।
1. अगर आपको वेवी लुक पसंद है तो बस हेयर ब्रश, टेक्सचराइजिंग क्रीम और हेयर ड्रायर के सहारे आप अपने बालों को वेवी लुक देकर उनमें वॉल्यूम पैदा कर सकती हैं।
2. अगर आपको स्ट्रेट हेयर लुक चाहिए तो शॉवर के बाद अपने बालों को तौलिये से सुखा लें। फिर टेक्सचराइजिंग जेल को उंगलियों में लगाकर बालों की लटों में फैलाएं और कंघी करें। इससे आपके बाल सुलझे और स्ट्रेट दिखेंगे।
3. बालों को बाउंसी लुक देने के लिए सिर झुकाकर उन्हें पलट कर ब्लो ड्राई करें। करीब दस मिनट तक पलटे हुए बालों में कंघी करने से बालों में अच्छा बाउंस आ जाता है जो आपको फ्लैट और बोरिंग लुक से निजात देता है।
4. अपने बालों में खुशबू पैदा करने के लिए कंघी या हेयर ब्रश पर अपना मनपसंद परफ्यूम स्प्रे करें। इससे बाल सुलझाने पर बालों में महक आनी शुरू हो जाएगी जो लोगों को आपकी तरफ आकर्षित जरूर करेगी।
5. बालों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए अच्छे शैंपू और कंडीशनर का प्रयोग भी जरूरी होता है। ज्यादातर शैंपू व कंडीशनर इतने गाढ़े होते हैं कि सिर की त्वचा पर जम जाते है और अच्छी तरह से साफ भी नहीं होते। ऐसे गाढ़े शैंपू या कंडीशनर्स को प्रयोग करने से पहले पानी डालकर पतला कर लें।
6. घर में सलून जैसी हेयर स्टाइलिंग करने के लिए सबसे पहले बालों को छोटे-छोटे सेक्शंस में बांट लें। हॉट रोलर्स, ब्लो ड्रायर और स्टाइलिंग जेल के साथ इनमें से एक-एक सेक्शन को कर्ल करें, बेहतरीन हेयर स्टाइल तैयार हो जाएगा।